भारत के समुद्र तट

समुद्र तट व्यस्त रोजमर्रा की जिंदगी से एक अच्छा बदलाव प्रदान करते हैं और यदि आप मंचों में बदलाव देख रहे हैं, तो अपने परिवार के साथ निकटतम समुद्र तट साइट पर जाएं और खोए हुए समय के साथ पकड़ लें। भारत कई अद्भुत समुद्र तट क्षेत्र प्रदान करता है।

मुंबई के कुछ बेहतरीन बीच रिज़ॉर्ट विकल्पों में जुहू, मरीन ड्राइव और चौपाटी बीच शामिल हैं। स्नैक जोड़ों और मुंबई के हैंगआउट जोन के रूप में लोकप्रिय, ये समुद्र तट साइटें समुद्र के किनारे नरम रेत पर शाम की सैर के लिए विकल्प प्रदान करती हैं। कोवलम बीचिन केरल भारत के अन्य भीड़भाड़ वाले समुद्र तट स्थलों से एक ताज़ा बदलाव प्रदान करता है। कोवलम बाकी भारतीय समुद्र तटों से अलग है क्योंकि इसके भव्य परिदृश्य और तट के किनारे नारियल के पेड़ हैं। पैर की उंगलियों के लिए एक भव्य दावत!

सुंदर नीले पानी के साथ मरीन और इलियट के समुद्र तट आगंतुकों को एक चींटियों की सैर का अनुभव प्रदान करते हैं और टट्टू की सवारी बच्चों को प्रसन्न करेगी। अपने समुद्र तट के कारण मुत्तुकादिक एक आदर्श पिकनिक स्थल है। तमिलनाडु टूरिस्ट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, मुत्तुकडू में एक बोट हाउस चलाता है, जहाँ समुद्र तट के शौकीनों के लिए नौका विहार और सर्फिंग की सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

उड़ीसा में पुरी, और कोणार्क समुद्र तट भी कुछ रोमांचक पारिवारिक छुट्टी के लिए सही समुद्र तट गंतव्य बनाते हैं। इन समुद्र तट स्थलों पर पर्यटकों की आमद अभी भी मुख्य रूप से तीर्थयात्रियों को शामिल करती है, भारत के महत्वपूर्ण मंदिर स्थलों के अलावा, इन समुद्र तटों का पानी प्रीफेक्ट है कि आप पवित्र स्नान करना चाहते हैं या तैरना चाहते हैं।

आंध्र प्रदेश के समुद्र तट क्षेत्रों के बीच, विशाखापत्तनम समुद्र तट अपने सुरम्य प्राकृतिक वातावरण और लंबे समुद्र तट हिस्सों के लिए जाने जाते हैं। रामकृष्ण बीच और लॉसन की खाड़ी मौज-मस्ती और विश्राम के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्थान हैं। विशाखापट्टनम के पास भेमुनिपटनम है, जो पूर्वी तट के इस हिस्से में सबसे सुरक्षित समुद्र तटों में से एक है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *